बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला----


आप भी बुरी नजर से परेशान हैं। चाहकर भी आप इससे मुक्त नहीं हो पा रहे हैं। बुरी नजर के कारण ही हानि उठानी पड़ रही है और व्यर्थ का शारीरिक कष्ट भी मिल रहा है। बेबात बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। मानसिक अस्थिरता, वाद-विवाद, गृहक्लेश से जीवन का सुख न जाने कहां चला गया है। मन में यह सोचें कि कैसे इससे छुटकारा पाएं। यदि आप सोचते हैं कि यह सब आपके साथ बेबात हो रहा है तो समझ लें कि आप बुरी नजर से परेशान हैं। तब तो आपको कुछ ऐसा करना पड़ेगा जिससे यह हो जाए कि बुरी नजर वाले, तेरा मुंह काला।
बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला
बुरी नजर वाले तेरा मुंह काला। लेकिन कैसे हो? इसकी चर्चा यहां करेंगे। यहां कुछ प्रयोगों कि चर्चा करेंगे जिससे आप बुरी नजर की आपदाओं से बच सकें। बेबात की बाधा एवं कष्ट से दो चार न होना पड़े इसके लिए निम्नलिखित टोटकों को करके देखें-
टोटका एक-यदि आपने कोई नया वाहन खरीदा है और आप इस बात से परेशान हैं कि कुछ न कुछ रोज वाहन में गड़बड़ी हो जाती है। यदि गड़बड़ी नहीं होती तो दुर्घटना में चोट-चपेट लग जाती है और बेकार के खर्च से सारी अर्थ-व्यवस्था चौपट हो जाती है। अपने वाहन पर काले धागे से पीली कौड़ी बांधने से आप इस बुरी नजर से बच सकेंगे, करके परेशानी से मुक्त हो जाएं।
टोटका दो-यदि आपके घर पर रोज कोई न कोई आपदा आ रही है। आप इस बात को लेकर परेशान हैं कि कहीं किसी ने कुछ कर तो नहीं दिया। ऐसे में आपको चाहिए कि एक नारियल को काले कपड़े में सिलकर घर के बाहर लटका दें।
टोटका तीन-यदि आपके बच्चे को नजर लग गई है और हर वक्त परेशान व बीमार रहता है तो लाल साबुत मिर्च को बच्चे के ऊपर से तीन बार वार कर जलती आग में डालने से नजर उतर जाएगी और मिर्च का धचका भी नहीं लगेगा।
टोटका चार-यदि कोई व्यक्ति बुरी नजर से परेशान है तो कि शनिवार के दिन कच्चा दूध उसके ऊपर से सात बार वारकर कुत्ते को पिला देने से बुरी नजर का प्रभाव दूर हो जाता है।
टोटका पांच-आप अपने नए मकान को बुरी नजर से बचाना चाहते हैं तो मुख्य द्वार की चौखट पर काले धागे से पीली कौड़ी बांधकर लटकाने से समस्त ऊपरी बाधाओं से मुक्ति मिलती है।
टोटका छह-यदि कोई व्यक्ति बुरी नजर से परेशान है तो कि मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर उनके कन्धे से सिन्दुर लेकर नजर लगे व्यक्ति के माथे पर यह सोचकर तिलक कर दें कि यह नजर दोष से मुक्त हो गया है।
टोटका सात-यदि आपके बच्चे को बार-बार नजर लग जाती है तो आपको चाहिए कि आप उसके गले में रीठे का एक फल काले धागे में उसके गले में पहना दें।
टोटका आठ-यदि आप नजर दोष से मुक्त होना चाहते हैं तो सूती कोरे कपड़े को सात बार वारकर सीधी टांग के नीचे से निकालकर आग में झोंक दें। यदि नजर होगी तो कपड़ा जल जाएगा व जलने की बदबू भी नहीं आएगी। यह प्रयोग बुधवार एवं शनिवार को ही कर सकते हैं।
टोटका नौ-यदि कोई बच्चा नजर दोष से बीमार रहता है और उसका समस्त विकास रुक गया है तो फिटकरी एवं सरसों को बच्चे पर से सात बार वारकर चूल्हे पर झोंक देने से नजर उतर जाती है। यदि यह सुबह, दोपहर एवं सायं तीनों समय करें तो एक ही दिन में नजर दोष दूर हो जाता है।
टोटका दस-यदि आपको लगता है कि आपका कार्य किसी ने बांध दिया है और चाहकर भी उसमें बढ़ोतरी नहीं हो रही है व सब तरफ से मन्दा एवं बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में आपको साबुत फिटकरी दुकान में खड़े होकर 31 बार वार दें और दुकान से बाहर निकल कर किसी चौराहे पर जाकर उत्तर दिशा में फेंक कर बिना पीछे देखें वापस आ जाएं। नजर दूर हो जाएगी और व्यापार फिर से पूर्व की भांति चलने लगेगा।
यहां अनुभूत दस टोटके नजर बाधा को दूर करने के लिए दिए हैं। यदि आपको लगता है कि आप इससे परेशान हैं तो यह प्रयोग करके देखें आप इस बाधा से मुक्त हो जाएंगे। यदि दूजे भी परेशान दिखें तो निस्वार्थ भाव से उनके काम आएं और यह प्रयोग उन्हें भी बताकर पुण्य कमाएं।
Share To:

पंडित "विशाल" दयानन्द शास्त्री

Post A Comment:

0 comments so far,add yours